account-v2 iconaccount iconamex iconarrow-12 iconarrow-16 iconarrow-8 iconarrows-horizontal iconbag-active iconbag-with-plus iconbag iconbottle iconburger iconcall iconcamera iconchat-v2 iconchat iconcheck iconcheckbox-selected iconcheckbox-unselected iconclearpay icon clock iconconsultations iconcopy iconfilter-on iconfilter iconfull-screen icongift-icon icongrid iconheart iconhome iconicon-close icon icon-edit iconinformation iconlist iconlocation iconlogo-clinique iconlogo-clinique_old iconmap iconmc iconmenu-vertical iconmic-fill iconminus-12 iconminus-16 iconnew-play-icon iconorders iconpause iconplus--dark iconplus--light iconplus-12 iconplus-16 iconplus-elclosed iconplus-enclosed-close iconplus-enclosed-hover iconprint iconquicklook iconquickview iconradio-selected iconradio-unselected iconreward iconsearch-icon iconsettings iconshare-v2 iconshare iconshipping-and-billing iconshuffle iconsign-out iconsocial-facebook iconsocial-instagram iconsocial-pinterest iconsocial-twitter iconsound-off iconsound-on iconstar-v2 iconstar iconsubscription iconswitch-off iconswitch-on icontwitter iconvideo-fill iconvisa iconx-10 iconx-16 icon
हर ऑर्डर पर फ्री शिपिंग और रिटर्नज़ का आनंद लें|
लर्न मोर
आपके पहले ऑनलाइन आर्डर पर 10% की छूट पाए।
शॉप नाउ
हर ऑर्डर के साथ फ्री सैंपलस चुनें
शॉप नाउ
enEnglish hiHindi
Clinique
bag icon
close
ग्राहक पसंदीदा
मॉइस्चराइजर
फॉउण्डेशन्स
क्लीनिक मिनीज़
ऑफर्स
बेस्टसेलरस
मॉइस्चर सर्ज ™
क्लीनिक iD™
मॉइस्चराइजर बार
आल अबाउट क्लीन क्लीन्ज़र्स
फ्रेश प्रेस्सेड
कस्टमर फेवरिट्स
क्लिनीके मिनिस
गिफ्ट्स और सेट्स
काटेगोरिएस
मॉइस्चराइजर
सिरुम्स और बूस्टर्स
क्लीन्ज़र्स
एक्सफोलिएटर्स और स्क्रब्स
एंटी ब्लेमिश सलीऊशन
मेकअप रेमोवेर्स
आई एंड लिप केयर
संन प्रोटेक्शन
कंसर्नस
ड्राई स्किन और डिहाइड्रेशन
ऑयली स्किन
एंटी ब्लेमिश और ब्लैकहेड्स
डलनेस और उनवेन स्किनटोन
डार्क स्पॉट्स और पिगमेंटेशन
साइन्स ऑफ़ एजिंग
डार्क सर्कल्स और ऑय कंसर्नस
शॉप ऑल स्किनकेयर
बेस्टसेलरस
इवन बेटर™ मेकअप
फाउंडेशन फाइंडर
क्विकलाइनेर
प्रीटी इजी लाइनर
पॉप लिपस्टिक
टेक द डे ऑफ
क्लिनीके मिनिस
फेस
फॉउण्डेशन्स
पोडर्स
कोंसलेर्स
ब्लश
ब्रोंज़ेर्स और हिघ्लइटर्स
आईज
काजल और ऑयलाइनर
मस्कारा
ऑय शड़ौस
ब्रोस
लिप्स
लिपस्टिक
लिक्विड लिपस्टिक
लिप लाइनर
एक्सेसरीज और ब्रशेज़
शॉप ऑल मेकअप
क्लीनिक मिनीस
बेस्टसेलर्स
क्लीनिक फॉर मेन चारकोल फेसवाश
क्लीनिक फॉर मेन एलो शेव जेल
क्लीनिक फॉर मेन मैक्सिमम हाइडरेटर
क्लीनिक हैप्पी फॉर मेन
कस्टमर फेवरिट्स
काटेगोरिएस
शेव और क्लैंस
एक्सफ्लोइटर्स और स्क्रब्स
मॉइस्चराइजर
फ्रेग्रन्सेस
कंसर्नस
ड्राई स्किन और डीहऐड्रऐशंन
ऑयली स्किन
एंटी ब्लेमिशेस और ब्लैकहेड्स
शॉप आल मेन
बेस्टसेलर्स
क्लिनीके हैप्पी
फ्रेग्रन्सेस फॉर वीमेन
क्लिनीके हैप्पी
क्लिनीके हैप्पी हार्ट
फ्रेग्रन्सेस फॉर मेन
क्लिनीके हैप्पी फॉर मेन
ग्राहक पसंदीदा
ऑफर्स
सिर्फ क्लिनीके पर
क्लीनिकल रियालिटी™
फाउंडेशन फाइंडर
लाइव स्‍ट्रीम
अंतिम मौका
नई अराइवल
की इंग्रेडिएंट शॉप करे
एक्टिवेटिड एलो वाटर
अल्फा हाइड्रोक्सी एसिड्स
सका
गोकुरो ग्रीन टी
ह्यलुरॉनिक एसिड
लैक्टोबैसिलस प्रोबिओटिक फरमेंट
पेप्टिड्स
रेटिनॉल
सैलिसिलिक एसिड
विटामिन सी
डिस्कवर मोर
बेस्टसेलर्स
3स्टेप स्किनकेयर
गिफ्ट्स और सेट्स
क्लिनीके मिनिस
हमारी फिलोसोफी
लाइव स्‍ट्रीम
ऑफर्स
वर्तुल् ब्यूटी सेवाएं
स्टोर लोकेटर
ग्राहक सेवा
लॉगइन
user avatar
My Account
Hi,
My Account
Hi,
मेरी खरीदारियां
शिपिंग बिलिंग
संपर्क की प्राथमिकता
परामर्श
सूची और पसंदीदा
Sign Out
लॉगइन
user avatar
My Account
Hi,
enEnglish hiHindi

मदद के विषय

  • मदद के विषय
  • मेरा ऑर्डर्स
  • शिपिंग
  • रिटर्न और एक्‍सजेंसेस
  • मेरा अकाउंट
  • सामान्‍य जानकारी
  • ऑनलाइन खरीदारी करें
  • हमे ई-मेल करे
  • अब चैट करें

विक्रय के नियम और शर्तें

प्रभावी तिथि: 22 मार्च 2021


1. सामान्य प्रावधान

  • 1.1.    विक्रय की निम्नांकित नियम व शर्तें (“नियम व शर्तें ”) क्लिनिक वेबसाइट www.clinique.in के जरिए उत्पादों के ऑफ़र व विक्रय पर लागू होती हैं, हालांकि उनका इस्तेमाल भारत गणतंत्र में (“भारत”), ( “साइट ”) पर किया जाता है। "हम", "हमें" या "हमारा/हमारी/हमारे" शब्द, Shoppers Stop Limited ("SSL") को संदर्भित करते हैं।

    1.2.    साइट पर उत्पादों की क्रय के लिए, ग्राहक निम्न शर्तों के लिए पात्र होने चाहिए: (a) ग्राहक कम से कम 18 साल के हो या, यदि वे नाबालिग हैं तो, विधिवत् उनके कानूनी प्रतिनिधि द्वारा अधिकृत हो; (b) वे अनुबंध के लिए सक्षम होने चाहिए (जैसा कि लागू कानूनों के तहत समझा गया है); (c) उपभोक्ता हों, जिसका अर्थ, अपने व्यापार, व्यवसाय, कारीगरी और पेशे के लिए असंगत उद्देश्यों के लिए काम करने वाले हों; और (d) उनका एक वैध भुगतान दस्तावेज हो, जो इलेक्ट्रॉनिक भुगतान किए जाने के उद्देश्य से साइट पर स्वीकार किया जाता है।

    1.3.    इस अनुबंध को, अंग्रेजी भाषा में और भारत में, ("देश") निष्पादित किया जाएगा और भारत के कानूनों (" स्थानीय कानूनों ") द्वारा नियंत्रित किया जाएगा। आप यहां क्लिक करके धारा 14 "शिकायतें" के लिए हाइपरलिंक डालें, साईट पर विक्रेता के रूप में काम करने वाले कानूनी संस्था के संपर्क विवरण की जांच कर सकते हैं

    1.4.    साइट या ग्राहक सेवा केंद्र के माध्यम से किसी उत्पाद का ऑर्डर करने से पहले, ग्राहकों को विक्रय की इन शर्तों को स्पष्ट रूप से स्वीकार करना आवश्यक होगा। ग्राहक, विक्रय की इन शर्तों को सहेज या मुद्रित कर सकते हैं, जो साइट पर किसी भी समय उपलब्ध हैं। विक्रय की इन शर्तों को किसी भी समय संशोधित किया जा सकता है।

    1.5.    किसी ऑर्डर पर लागू विक्रय की शर्तें, वह शर्तें होंगी, जो किसी ग्राहक द्वारा कोई ऑर्डर देते समय साईट पर प्रकाशित हैं। लागू कानून के तहत अनुज्ञप्त सीमा तक, नीचे दिए गए विवरण के अनुसार ऑर्डर देना, ऑर्डर और देय राशि के लिए उपयोगकर्ता की सहमति और स्वीकृति माना जाएगा।

    1.6.    ऑर्डर देने या साइट पर अकाउंट रजिस्ट्रेशन प्रक्रियाओं के दौरान संबंधित बॉक्स पर टिक करने से आप मानते हैं कि आपने बगैर किसी सीमा या योग्यता के इन नियम व शर्तों और साथ ही इस्तेमाल की शर्तों इस्तेमाल की शर्तों का हाइपरलिंक व गोपनीयता नीति गोपनीयता नीति का हाइपरलिंक को पढ़, समझ और स्वीकार कर लिया।

2. उत्पाद

  • 2.1.    उत्पादों का निर्माण एस्टी लॉडर कंपनीज इंक (The Estee Lauder Companies Inc.) द्वारा किया जाता है, जिसका पंजीकृत कार्यालय 787, फिफ्थ अवेन्यू, न्यूयॉर्क 10153 में है और देश में आयात ELCA कॉस्मेटिक्स प्रा.लि द्वारा किया जाता है, जिसका पंजीकृत कार्यालय 202-206, टॉल्सटॉय हाउस, टॉल्सटॉय मार्ग, नई दिल्ली-110001 में है (उपभोक्ता शिकायत संख्या और विवरण साइट पर उपलबध हैं)। उत्पादों पर और जानकारी और खुलासे (आयातित उत्पादों सहित) साइट पर उपलब्ध हैं और उन्हें स्थानीय कानूनों के अनुसार प्रदान किया जाता है।

    2.2.    साइट पर वर्णित उत्पाद, और ग्राहक को उपलब्ध कराए जाने वाले उनके कोई भी नमूने, केवल व्यक्तिगत उपयोग और उपभोग के लिए हैं। ग्राहक इनमें से किसी भी उत्पाद या उसके नमूनों को बेच या फिर से बेच नहीं कर सकते हैं। हम ग्राहक को प्रदान किए जाने वाले ऐसे किसी भी उत्पाद या नमूनों की राशि को रद्द करने या कम करने के अधिकार को सुरक्षित रखते हैं, जिसके परिणामस्वरूप विक्रय की इन शर्तों का उल्लंघन हो सकता है।

3. कीमतें

  • 3.1.    साइट के माध्यम से उपलब्ध उत्पादों के लिए सूचित की गई सभी कीमतों में मौजूदा दरों पर लागू कर शामिल हैं और वे भारतीय रुपए में व्यक्त किए जाते हैं। यदि कोई डेलिवरी शुल्क हो, तो उन्हें किसी भी ऑर्डर को अंतिम रूप देने से पहले गी ग्राहक को दिखा दिया जाता अहि और उसे उत्पादों की कीमत में जोड़ दिया जाएगा और उसे ऑर्डर फॉर्म में अलग से दिखाया जाता है। अधिक जानकारी के लिए, कृपया साइट के वितरण अनुभाग पर भी जाएं।

    3.2.    जहां साइट पर प्रदर्शित कीमतों की नियमित रूप से पुष्टि की जाती है, हम त्रुटि रहित होने का आश्वासन नहीं दे सकते हैं। यदि किसी उत्पाद के मूल्य निर्धारण में किसी स्पष्ट त्रुटि का पता चला है, तो हम ग्राहक को सही कीमत पर उत्पाद खरीदने या ऑर्डर को रद्द करने का अवसर प्रदान करेंगे।

    3.3.    कीमतों को किसी भी समय संशोधित किया जा सकता है। लागू कीमतें, वह कीमतें होंगी, जो किसी ग्राहक द्वारा कोई ऑर्डर देने की तारीख पर साईट पर प्रकाशित हैं।

4. एक ऑर्डर करना

  • 4.1    ग्राहक, ऑर्डर करने के लिए बाध्य होने के बिना, साइट पर मुक्त रूप से नेविगेट कर सकते हैं। यदि ग्राहक ऐसा करने का विकल्प चुनते हैं, तो ग्राहकों को साइट या ग्राहक सेवा केंद्र पर, सरल निर्देशों की एक श्रृंखला द्वारा कोई ऑर्डर करने की प्रक्रिया के माध्यम से निर्देशित किया जाएगा।

    4.2    ऑर्डर देने के लिए, ग्राहक को उस उत्पाद की मात्रा अवश्य टाइप करना चाहिए, जिसे वह खरीदना चाहता है (एक उत्पाद की 8 यूनिट तक) जिसकी अधिकतम खरीद राशि INR 70,000 (सत्तर हजार भारतीय रुपए), होनी चाहिए और प्रति ट्रांजैक्शन प्रति ग्राहक अधिकतक 14 यूनिट की खरीद होनी चाहिए, जो ऊपर बताए 2.2 नियम के अधीन है। इसके अलावा, हमें प्रति दिन प्रति ग्राहक तीन (3) ऑर्डर्स तक सीमित नहीं करना चाहिए।

    4.3    ग्राहक "शॉपिंग बैग" में वांछित राशि में चुने गए उत्पाद को रखने के लिए, "बैग में जोड़ें" पर क्लिक कर सकते हैं। ग्राहक अन्य उत्पादों के लिए खरीदारी जारी रखने और उन्हें अपने शॉपिंग बैग में जोड़ने या "चेकआउट करने के लिए आगे बढ़ें" बटन पर क्लिक करके चेकआउट करने का निर्णय ले सकते हैं। खरीदारी के दौरान किसी भी समय, ग्राहक प्रत्येक पृष्ठ के "चेकआउट करने के लिए आगे बढ़ें" पर क्लिक करके शॉपिंग बैग में उत्पादों की समीक्षा कर सकते हैं। ग्राहक, शॉपिंग बैग में चुने गए उत्पादों के बगल में स्थित "हटाएं" पर क्लिक करके अपने शॉपिंग बैग से उत्पादों को हटा सकते हैं। यदि देश में लागू होता है, तो ग्राहक, उत्पाद के नाम के नीचे "पसंदीदा में ले जाएं" पर क्लिक करके पसंदीदा के रूप में एक उत्पाद को सहेज सकते हैं। तब उत्पाद को, "मेरा खाता" में ग्राहक के पसंदीदा अनुभाग में ले जाया जाएगा। किसी कंप्यूटर से ग्राहक के फेवरिट्स को ऐक्सेस करने के लिए, ग्राहक को अपने अकाउंट में रजिस्टर कर साइन करना होगा।

    4.4    4ग्राहक को साइट पर चेकआउट प्रक्रिया के माध्यम से आगे बढ़ने के लिए, ऑनस्क्रीन निर्देशों का पालन करना चाहिए। ग्राहक अपने द्वारा डाले गए डेटा में किसी प्रकार की गलतियों को हमेशा सुधार सकते हैं, शॉपिंग बैग की सामग्रियों को बदल सकते हैं, जिसके लिए वे शॉपिंग बैग से एक या अधिक उत्पाद शामिल कर हा हटा सकते हैं या अपने ऑर्डर भेजने से पहले चेकआउट के दौरान वे संपूर्ण ऑर्डर को रद्द कर सकते हैं। साइट पर ऑर्डर सबमिट करने से पहले, अपनी क्रय की पुष्टि करने से पहले, ग्राहक के पास, अपने ऑर्डर के सभी विवरणों की समीक्षा करने और उन्हें संपादित करने का अवसर होगा, जिसमें बिलिंग और शिपिंग जानकारी शामिल है। इसके अलावा, ग्राहक इस बात को मानेगा और उसकी घोषणा करेगा कि उसने चेकआउट प्रक्रिया के दौरान प्रदत्त निर्देशों को पढ़ लिया है और साइट पर किसी कंफर्मेशन ऐक्शन के जरिए (जैसे कि किसी बॉक्स पर टिक कर) विक्रय के इन शर्तों को पूरी तरह से स्वीकार करता है। ग्राहक, ऑर्डर प्रक्रिया के अंत में "ऑर्डर करें और पे" बटन पर क्लिक करके, साइट के माध्यम से उत्पादों के लिए ऑर्डर का अनुरोध करते हैं।

    4.5    किसी ऑर्डर को सबमिट किए जाने के बाद, एक सबमिशन पृष्ठ प्रदर्शित किया जाएगा, और ग्राहक शीघ्र ही एक ईमेल प्राप्त करेंगे, जो ऑर्डर की प्राप्ति की पुष्टि करेगा। स्थानीय कानूनों के प्रावधानों के अनुसार, ऑर्डर की प्राप्ति की पुष्टि करने वाले ईमेल में, नियमों और शर्तों का एक सारांश, खरीदे गए उत्पादों की आवश्यक विशेषताओं की जानकारी, कीमत का विस्तृत संकेत और भुगतान के माध्यम, वितरण शुल्क पर जानकारी, लौटान की शर्तों और तरीकों के बारे में जानकारी, जिस पते पर शिकायतों को भेजा जा सकता है वह पता, मौजूदा वाणिज्यिक वारंटियों पर समर्थन सेवाओं की जानकारी शामिल होती है।

    4.6    यदि किसी ऑर्डर की सूचना सौंपे जाने के 24 घंटे के भीतर नहीं आती है, तो ग्राहक हमसे 18002102777 पर या customercare@clinique.in सहयता के लिए संपर्क कर सकता है।

    4.7    यदि ग्राहक को कोई प्रश्न पूछना हो या ऑर्डर देते समय कोई चिंता हो अथवा वे पूर्व में दिए गए ऑर्डर के बारे में कुछ पूछना चाहते हों, तो वे 18002102777 पर या ईमेल customercare@clinique.in के जरिए हमसे संपर्क कर सकते हैं। शीघ्र सेवा के लिए, ग्राहकों को अपने ऑर्डर नंबर उपलब्ध रखने के लिए आमंत्रित किया जाता है।

5. ऑफ़र कोड

  • 5.1.    यदि ऑफ़र कोड देश में लागू होते हैं, तो ऑफ़र कोड को भुनाने के लिए, ग्राहकों को वेबसाइट पर चेकआउट प्रक्रिया के दौरान "ऑफ़र कोड" बॉक्स में अपना कोड दर्ज करना होगा। ऑफ़र कोड अक्षर संवेदशील (केस सेन्सेटिव्ह) होते हैं और वे जैसे दिखाई देते हैं, उन्हें ठीक वैसे ही दर्ज किया जाना चाहिए।

    5.2.    जब एक ऑफ़र कोड स्वीकार किया जाता है, तो ऑफ़र को "ऑर्डर समीक्षा" में प्रदर्शित किया जाएगा।

    5.3.    प्रति ऑर्डर, एक ऑफर कोड का उपयोग किया जा सकता है। ऑफ़र कोड केवल एक बार के उपयोग के लिए अभिप्रेत हैं और यदि आप ऑर्डर को रद्द करते हैं, तो भी उनका उपयोग किया गया है ऐसा माना जाएगा।

    5.4.    यदि ऑफ़र समाप्त हो गया है या जहां ऑफ़र कोड की लागू शर्तों को पूरा नहीं किया गया है, तो ऑफ़र कोड को अस्वीकार कर दिया जाएगा।

6. भुगतान विकल्प

  • 6.1.    ग्राहक, जो साइट पर भुगतान के स्वीकृत तरीके हैं ऐसे क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड / कैश ऑन डिलीवरी ("COD") या भुगतान के अन्य दस्तावेजों द्वारा उत्पादों का भुगतान कर सकते हैं, जैसा कि ऑर्डर चेकआउट और भुगतान पृष्ठ सहित साइट के वेबपेजों पर प्रदर्शित किया गया है।

    6.2.    ग्राहक की सुरक्षा के लिए, ग्राहक का बिलिंग नाम भुगतान में इस्तेमाल क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड के नाम से मैच करना चाहिए। हम इन मानदंडों से मेल न खाने वाले किसी भी ऑर्डर को रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।

    6.3.    सभी क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड धारक क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड जारीकर्ता द्वारा वेलिडेशन चेक और ऑथराइजेशन के अधीन हैं, जिसमें वन-टाइम पासवर्ड भी शामिल है। यदि ग्राहक के भुगतान कार्ड का जारीकर्ता, चाहे अग्रिम में या भुगतान के बाद, हमें भुगतान मना करता है, या किसी भी कारण से हमें भुगतान अधिकृत नहीं करता है, तो हम किसी भी देरी या नॉन-डिलीवरी के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।

    6.4.    आपके भुगतान कार्ड पर, आपके ऑर्डर को सबमिट करते समय लागू क्रय मूल्य लगाया जाएगा। साइट पर अपना ऑर्डर सब्मिट कर, आप स्पष्ट रूप से ऐसे भुगतान और कार्ड ऑथराइजेशन का अधिकार देते हैं और कड़े रूप से यह आप वैध उद्देश्यों के लिए और प्रयोज्य कानून की अनुमत सीमा में करते हैं, जिसमें ट्रांसमिट करने के लिए या अपने बारे में थर्ड पार्टे को या उससे सूचना हासिल करने के लिए (जिसमें कोई अपडेटेड जानकारी शामिल है), जिसमें व्यापक रूप से आपके भुगतान कार्ड का नम्बर, अपकी पहचान की पुष्टि, अपने भुगतान कार्ड का सत्यापन, भुगतान कार्ड ऑथराइजेशन हासिल्करने और विशेष खरीद ट्रांजैक्शन को ऑथराइज करने का उद्देश्य निहित होगा।

    6.5.    COD भुगतानों के लिए अधिकतम ऑर्डर मूल्य रु. 20,000 / - (केवल बीस हजार) है।

7. ऑर्डर संबंधी पूछताछ

  • 7.1.    आम तौर पर, उत्पादों को 2 से 3 कारोबार के दिनों (यानी सोमवार से शुक्रवार, बैंक और अन्य सार्वजनिक अवकाशों को छोड़कर) के भीतर भेज दिया जाता है। किसी शिपिंग जानकारी के लिए ग्राहक हमसे 18002102777 पर या निम्नांकित ईमल: customercare@clinique.in पर संपर्क कर सकता है।

    7.2.    हालांकि, कृपया ध्यान दें कि अप्रत्याशित घटना की स्थितियों में, जब तक शिपमेंट व्यवहार्य न हो, तब तक हम शिपमेंट में देरी का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।

    7.3.    "अप्रत्याशित स्थितियां" इस वाक्यांश का अर्थ होगा: (a)भगवान की करनी, जिसमें तूफान, बाढ़, भूकंप या बिजली; या (b) आग, युद्ध, शत्रुता, आतंकवादी कृत्य, दंगे, नागरिक हंगामा या गड़बड़ी, संक्रामक रोग, महामारी, कन्टैन्मंट जोन्स की घोषणा, प्राकृतिक आपदाएं / विपत्तियां, किसी भी पक्ष को इस पत्र समझौते के अंतर्गत उसके उसके कर्तव्यों, दायित्वों या जिम्मेदारियों के उचित प्रदर्शन को प्रतिकूल रूप से प्रभावित या प्रतिबंधित करने वाले सरकारी कानूनों, ऑर्डर या नियमों में बदलाव, व्यापर प्रतिषेध, किसी सरकार, केंद्र या राज्य या भारत में स्थानीय सरकार या विदेश में सरकारों, या उनकी एजंसी द्वारा कार्रवाई, तोड़फोड़ या विस्फोटों; या (c) किसी भी प्रकृति की हरताल, तालाबंदी या अन्य औद्योगिक कार्रवाई; या (d) हमारे उचित नियंत्रण से परे किसी भी अन्य कार्रवाईयों, घटनाओं, प्रसंगों या परिस्थितियों, इन बातों तक न समिति बातें।

    7.4.    ग्राहक, 'मेरा खाता क्षेत्र' में ऑर्डर स्टेटस पृष्ठ पर जाकर अपने सबसे हाल के ऑर्डरों की स्थिति की जांच कर सकते हैं। यह ग्राहकों के ऑर्डरों के संबंध में सबसे वर्तमान जानकारी प्राप्त करने का सबसे आसान और सबसे तेज़ तरीका है।

    7.5.    ग्राहक जब किसी ऑर्डर स्टेटस पेज पर क्लिक करता है, उसे अपने ईमेल और पासवर्ड के साथ लॉग इन करने को कहा जाएगा। ऑर्डर समरी पेज ग्राहक को उनके मौजूदा व पूर्व के ऑर्डर के बारे में जानकारी प्रदान करेगा। किसी ऑर्डर को भेजे जाने के बाद, प्रासंगिक ट्रैकिंग नंबर, यदि उपलब्ध हो तो, प्रदर्शित किया जाएगा। ग्राहक, ऑर्डर स्टेटस हेडर के तहत, "डिस्पैच किया गया" पर क्लिक करके हमारे कूरियर के साथ ऑर्डर की डिलीवरी के स्टेटस को ट्रैक कर सकते हैं। ऑर्डर को भेज दिए जाने के बाद, कुछ कैरियरों के पास, कारोबार के 24 घंटों तक, ट्रैकिंग जानकारी उपलब्ध नहीं हो सकती है।

    7.6.    कभी-कभी ऑर्डर या किसी ऑर्डर का कोई हिस्सा कई कारणों से सिस्टम द्वारा रद्द कर दिया जाता है। इसके कुछ कारण हैं:

    • आइटम (आयटम्स) उपलब्ध नहीं है, हालांकि हम यह सुनिश्चित करने के लिए सभी पेशेवर देखभाल करते हैं कि अनुपलब्ध आइटमों की साइट पर स्पष्ट रूप से पहचान की गई है;
    • भुगतान की जानकारी के प्रसंस्करण में असंभवता;
    • प्रदान किए गए पते पर वितरित नहीं किया जा सकता;
    • डुप्लिकेट ऑर्डर किया गया था; तथा
    • डेलिवरी पार्टनर द्वारा 3 प्रयासों में डेलिवर करने में विफलता।

    7.7.    यदि किसी ऑर्डर को रद्द किया जाता है, तो ग्राहक को रद्द करने का कारण बताने के लिए एक ईमेल प्राप्त होगा। किसी भी रद्द किए गए ऑर्डर के लिए ग्राहकों से शुल्क नहीं लिया जाएगा। ग्राहक यदि कोई नया ऑर्डर देने में दिलचस्पी रखता है या ग्राहक को रद्द किए ऑर्डर के बारे में कुछ पूछना हो, तो वे हमसे 18002102777 पर या इस customercare@clinique.in ईमेल पर मेल कर सकता है।

    ऐसे मामलों में, ऑर्डर को रद्द कर दिया जाएगा, और यदि भुगतान क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड धारकों द्वारा किया गया, तो हमारे द्वारा रद्द किए गए अनुरोध को विधिवत संसाधित करने और संबंधित तृतीय पक्ष वित्तीय प्रदाताओं की वित्तीय नीतियों के अधीन, आपको धन वापस कर दिया जाएगा।

    7.8.    एक बार रद्द किया गया ऑर्डर, नवीनीकृत नहीं किया जा सकता है। ग्राहक को उक्त उत्पाद (उत्पादों) के लिए एक नया ऑर्डर करना होगा।

8. डिलीवरी

  • 8.1.    ऑर्डरों को आमतौर पर कारोबार के दिनों (सोमवार से शुक्रवार, बैंक और अन्य सार्वजनिक अवकाशों को छोड़कर) पर वितरित किया जाता हैं।

    8.2.    हम P.O. बॉक्स पते पर ऑर्डर को प्रोसेस करने में असमर्थ हैं।

    8.3.    स्थानीय कानूनों के अनुसार, ग्राहक द्वारा ऑर्डर प्लेसमेंट के बाद से 30 (तीस) दिनों के भीतर उत्पादों को वितरित किया जाएगा, जब तक कि हम ग्राहक को उसी अवधि के भीतर ईमेल द्वारा ऑर्डर किए गए उत्पादों के अस्थायी रूप से अनुपलब्ध होने सहित अनुपलब्ध होने के बारे में सूचित नहीं करते।

    8.4.    हालांकि, कृपया ध्यान दें कि जब तक व्यवहार्य न हो, अप्रत्याशित घटनाओं की स्थितियों में हम डिलीवरी में देरी के अधिकार सुरक्षित रखते हैं।

9. लौटान की नीती

  • 9.1.    हम ग्राहकों को बेहतरीन कॉस्मेटिक उत्पाद उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यदि ग्राहक को लगता है कि उन्हें हमारी ओर से जो उत्पाद मिले हैं वे उनकी अपेक्षा पर खरे नहीं उतरते, स्थानीय कानून के अनुरूप नहीं हैं, तो ग्राहक उस उत्पाद को वापस करने की प्रक्रिया शुरु कर सकता है (जिसके साथ खरीद के साथ लागू होने वाले कोई गिफ़्ट हों तो खरीद के सभी गिफ़्ट (GWP) और नमूने शामिल होंगे, और वे संबंधित उत्पादों की खरीद से लिंक हो, ग्राहक या थर्ड पार्टी (कैरियर नहीं) द्वारा उत्पादों के प्राप्त होने के पंद्रह (15) दिनों के भीतर, जिन्हें ग्राहक द्वारा दिए ऑर्डर की शर्तों पर उत्पाद शिप किए गए हों, जो उस उत्पाद व नमूनों (जिसके साथ खरीद के साथ लागू होने वाले कोई गिफ़्ट (GWP) के अधीन होंगे, जिसे उत्पादों के साथ भेजा गया हो और वे संबंधित प्रयुक्त उत्पादों की से लिंक हो और वह अपने मूल पैकेजिंग, मूल टैग्स, बारकोड व इंवॉयस के साथ हो।

    9.2.    कई सामानों के ऑर्डर को अलग से वितरित करने वाले अनुबंधों के लिए, लौटान की अवधि उस तारीख से पंद्रह (15) दिन हैं, जिस दिन आपको या आपके द्वारा नामित किसी तीसरे पक्ष और जो वाहक नहीं होता है, उसे माल मिला है।

    9.3.    हालांकि, लौटान नीति उन उत्पादों पर लागू नहीं होती है, जो उत्पादों में दोषों (या उदाहरण के लिए उत्पाद जाली हैं) या अधूरे या गलत डिलीवरी को छोड़कर, वैयक्तिकृत किए गए हैं। यदि कोई निजीकृत उत्पाद दक्षिग्रस्त या खराब हालत में डेलिवर किया जाता है, तो ग्राहकों को हमसे डेलिवरी के पंद्रह (15)दिनों के भीतर 18002102777 पर या customercare@clinique.in पर संपर्क करना चाहिए।

    9.4.    वापसी करने के लिए ग्राहक की मंशा की जानकारी के लिए आप customercare@clinique.in ग्राहक के ऑर्डर विवरण के साथ हमें भेजेंगे, जिनमें ग्राहक ऑर्डर नम्बर और लौटाए जाने वाले उत्पाद का विवरण शामिल होगा। वापसी अवधि का पालन करने के लिए, आपके द्वारा यह घोषणा करना ही काफी होगा कि आप उत्पाद को रिटर्न अवधि की समापन तिथि से पहले वापस करना चाहते हैं। ऑर्डर पैकेजिंग के भीतर, ग्राहक हमारे लौटान की प्रक्रिया के विवरण के साथ, ऑर्डर के विवरण सहित एक प्रेषण नोट पाएंगे। यदि डिस्पैच नोट पर लिस्टेड उत्पाद आपकी डेलिवरी से मैच न खाते हों, तो ग्राहक को तुरंत हमें 18002102777 पर सूचित करना चाहिए।

    9.5.    यदि ग्राहक ग्राहक सेवा से संपर्क टेलीफ़ोन के माध्यम से या एक रिटर्न ईमेल द्वारा करता है, यदि ग्राहक ग्राहक सेवा से नीचे बताए ईमेल आइडी पर संपर्क करता है, तो हमारी ग्राहक सेवा तब ग्राहक को टेलीफ़ोन पर एक ऑथराइजेशन नम्बर जारी करेगा। ग्राहक को इस मामले में भविष्य में ग्राहक सेवा से संपर्क करने के लिए अपने ऑथराइजेशन नम्बर को संभाल कर रखने की सलाह दी जाती है।

    9.6.    वापसी पर, हम ग्राहक को रिटर्न की तारीख से तीस बैंक वर्किंग दिनों (30) के भीतर पैसे वापस करने का आश्वासन देते हैं (जिसके साथ खरीद के साथ आने वाले सभी गिफ़्ट (GWP) न नमूने की कीमत भी शामिल होगी, बशर्ते कि ये खरीद गिफ़्ट उत्पाद के साथ भेजे गए हों और वे खरीदे गए उत्पाद से जुड़े हों, और उन्हें बिना इस्तेमाल किए और बिना किसी नुकसान के उसके मूल टैग, बारकोड और इंवॉइस के वापस किया जाता हो और उसे वापसी की घोषणा मिलने के पंद्रह (15) दिनों से ज्यादा न हुआ हो और हमें प्रतिपूर्ति से पहले वापस भेजने का प्रमाण मिल जाए। हम तब तक प्रतिपूर्ति से इनकार कर सकते हैं जब तक कि हमें पुनः भेजा गया माल नहीं मिलता है, या जब तक आप सबूत नहीं देते हैं कि आपने मूल टैग, बारकोड और चालन के साथ माल को बिना उपयोग किए और बिना ख़राब किए लौटा दिया है, जो भी पहले घटित होता है उसके अनुसार। रिफंड केवल ऐसे मूल क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड के संबंध में किया जाएगा, जिनका इस्तेमाल कार्ड भुगतान के संबंध में और / या COD भुगतानों के संबंध में संबंधित बैंक खाते के सबंध में किया जाएगा।

    9.7.    यदि आप उत्पाद को कूरियर से वापस करने का विकल्प अपनाते हैं, तो सलाह दी जाती है कि पार्सल को एक रिकॉर्डेड डेलिवरी सर्विस (जिसके लिए प्राप्त होने पर हस्ताक्षर करना होता है) से भेजा जाए।

    9.8.    इसके अलावा आप किसी भी स्वतंत्र क्लिनिक स्टोर्स या शॉपर्स स्टॉप स्टोर्स के भीतर स्थित किसी भी क्लिनिक स्टोर पर जाकर इन नियम शर्तों के साथ व वापसी के लिए स्टोर की प्रयोज्य नीतियों के अनुरूप उत्पाद वापस कर सकते हैं।

    9.9.    उपरोक्त प्रावधान केवल ऑनलाइन की गई क्रय पर लागू हैं। किसी स्टोर पर खरीदे गए उत्पाद, प्रत्येक स्टोर की लौटान नीति के अधीन होंगे। किसी क्लिनिक स्टोर में की गई खरीददारी की वापसी या एक्सचेंज की प्रक्रिया साइट के जरिए पूरी नहीं की जा सकती है। ऑनलाइन खरीददारी के लिए रिटर्न को क्लिनिक स्टोर पर स्वीकार किया जागा।

    9.10.    कृपया ध्यान दें कि कुछ विपणन अभियानों या विक्रय की अवधियों के लिए, विशेष लौटान / आदान-प्रदान / धन लौटान नियम लागू हो सकते हैं। इस बारे में जानकारी, प्रमोशन बैनर पर दिखाई दे रही है। किसी भी स्पष्टीकरण के लिए, कृपया हमारे ग्राहक सेवा से संपर्क करने में संकोच न करें।

10. लागू कानून और अधिकार-क्षेत्र

  • 10.1.    विक्रय के इन नियमों को, स्थानीय कानूनों के द्वारा नियंत्रित किया जाता है उनकी स्थानीय कानूनों के अनुसार व्याख्या की जानी चाहिए।

    10.2.    विक्रय की इन शर्तों की व्याख्या, वैधता और / या निष्पादन से उत्पन्न कोई भी विवाद मुंबई, भारत में सक्षम न्यायालयों के अनिवार्य अधिकार-क्षेत्र के अधीन होगा।

11. संपर्क

  • 11.1.    उत्पादों पर कोई जानकारी तथा सहायता के लिए और साइट के जरिए खरीद के बारे में जानने के लिए ग्राहक हमसे सीधा customercare@clinique.in से या निम्नांकित पते पर डाक के जरिए पत्र भेजकर संपर्क कर सकते हैं:

    202-206 टॉल्सटॉय हाउस, 15 टॉल्सटॉय मार्ग,
    नई दिल्ली, भारत- 110001

12. शिकायतें

  • 12.1.    यदि आपको अपनी ऑनलाइन खरीद को लेकर कोई शिकायत हो, तो आप ग्राहक देखभाल से: customercare@clinique.in पर या हमारे चीफ़ कस्टमर केयर से uma.talreja@shoppersstop.com पर संपर्क कर सकते हैं।

  • कृपया संबंधित देशों की सूची, विक्रेता के रूप में कार्य करने वाली हमारी स्थानीय संस्थाएं और लागू स्थानीय कानून नीचे पाएं:

    आपके शिपिंग पते का देशविक्रेतालागू स्थानीय कानून
    भारत गणराज्यशॉपर्स स्टॉप लिमिटेड,
    उमंग टॉवर, 5वीं मंजिल,
    माइंडस्पेस, ऑफ़ लिंक रोड,
    मलाड (प), मुम्बई,
    महाराष्ट्र - 400 064
    भारत के कानून

13. संशोधन

  • 13.1.    ये नियम और शर्तें परिवर्तन के अधीन हैं और समय-समय पर वे संशोधित और / या अद्यतनित किए जाएंगे।

14. अस्वीकरण

  • 14.1.    लागू कानून द्वारा अनुमत सीमा तक, हम गारंटी नहीं देते हैं कि कथित विवरण, वर्णन, उत्पादों की छवियां पूरी तरह से सटीक, पूर्ण, विश्वसनीय, वर्तमान या त्रुटि मुक्त हैं।

    14.2.    हम और / या साइट, किसी भी प्रकार की स्किनकेयर, ब्यूटी, हेल्थकेयर, चिकित्सा या अन्य प्रकार की सलाह नहीं देते हैं और सलाह देने की इच्छा नहीं रखते हैं, और न ही यह हमारे द्वारा, हमारी सहयोगी कंपनियों, संबंधित कंपनियों, लाइसेंसकर्ताओं, आदि द्वारा उत्पादित या आपूर्ति किए गए किसी भी उत्पाद के उचित उपयोग पर निर्देश प्रदान करती है। साइट पर प्रस्तुत की गई जानकारी की, आपके पेशेवर स्वास्थ्य सेवा प्रदाता द्वारा प्रदान की गई स्किनकेयर, ब्यूटी, हेल्थकेयर, चिकित्सा या अन्य प्रकार की सलाह के प्रतिस्थापन या उपकल्पन के रूप में, किसी भी तरह से व्याख्या नहीं की जाएगी या उसका अर्थ नहीं लगाया जाएगा। किसी भी परिस्थिति में हम, हमारे कर्मचारी, प्रतिनिधि या सहयोगी कंपनियों, जानकारी के लिए या इस तरह की जानकारी पर आपके निर्भर रहने से व्यत्पन्न होने वाले परिणामों के लिए, उत्तरदायी नहीं होंगे।

नवीनतम क्लीनिक समाचार के लिए साइन अप करें।
हमारी ईमेल सूची में शामिल हों और नए उत्पादों, विशेष प्रस्तावों और अधिक पर स्कूप प्राप्त करें।
गोपनीयता नीति की समीक्षा करें

आपके ईमेल अद्द्रेस्स् का उपयोग केवल आपको न्यूज़लेटर्स और Clinique के उत्पादों, प्रसंग और ऑफ़र के बारे में जानकारी भेजने के लिए किया जाएगा। आप प्रत्येक न्यूज़लेटर्स में सदस्यता समाप्त लिंक पर क्लिक करके किसी भी समय सदस्यता समाप्त कर सकते हैं। Estée Lauder Companies (ELCO) की गोपनीयता प्रथाओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए, हमारी गोपनीयता नीति देखें।

धन्यवाद! एक पुष्टिकरण ईमेल भेजा गया है

क्या आपको पता हैं?

आपका इंटरनेट एक्सप्लोरर अप्रचलित हो चुका है।

हमारी वेबसाइट का उपयोग करके सर्वोत्तम संभव अनुभव प्राप्त करने के लिए, हम आपको एक आधुनिक ब्राउज़र में अपग्रेड करने की सलाह देते हैं।
एक नया वेब ब्राउज़र डाउनलोड करने के लिए, नीचे दिए गए अपग्रेड बटन पर क्लिक करें।

अभी अपग्रेड करें
ऑनलाइन अनुभव
ऑफर और किटस
स्टोर लोकेटर
अबाउट क्लीनिक
ग्राहक सेवा
गोपनीयता नीति

कुकी नीति

नियम एवं शर्तें
इस्‍तेमाल करने की शर्तें
मदद की ज़रूरत है?
संपर्क करें
अधिकतर पूछे जाने वाले प्रश्न
सोशियल
यूट्यूब
इंस्टाग्राम
फेसबुक
  • India
  • Argentina
  • Australia
  • Austria
  • Belgium
  • Brazil
  • Canada
  • Chile
  • China Mainland
  • Colombia
  • Czech Republic
  • Danmark
  • France
  • Germany
  • Greece
  • Hong Kong, SAR of China
  • Hungary
  • Israel
  • Italy
  • Japan
  • Korea
  • Malaysia
  • Mexico
  • Middle East
  • Netherlands
  • Norway
  • New Zealand
  • Russia
  • Panama
  • Peru
  • Phillippines
  • Poland
  • Portugal
  • Republic of South Africa
  • Singapore
  • Spain
  • Sweden
  • Switzerland
  • Taiwan, China
  • Thailand
  • Turkey
  • United Kingdom
  • United States
  • Venezuela
  • Vietnam
en hi

© क्लीनिक लेबोरिटरीस एलएलसी सारे अधिकार सुरक्षित हैं।

शॉपर्स स्टॉप लिमिटेड द्वारा बेचा जाता है

सफलता! आपके बैग के साथ निम्नलिखित आइटम जोड़ा गया है:आपके पास हैआइटमआइटम्सअपने बैग मेंसभी प्रकार की त्‍वचा के लिए काम करता हैबहुत सूखी से सूखीड्राइ कॉम्बिनेशनकॉम्बिनेशन ऑयलीऑयलीस्किन का प्रकारआकारशेड
    कुछ गलत हो रहा है, कृपया दोबार से प्रयास करें.

      साइन अप| यह फायदेमंद है

      हमारी ईमेल सूची में शामिल हों।

      अपने पहले आर्डर में 10% ऑफ का आनद ले

      धन्यवाद
      हां, मुझे विशेष ऑफ़र, विशेष उत्पाद पूर्वावलोकन और क्लिनिक से नवीनतम समाचार ईमेल कें।.
      हमारे डेटा गोपनीयता नोटिस की समीक्षा करें आपके ईमेल अड्रेस का उपयोग केवल आपको मार्केटिंग न्‍यूजलैटर और क्लिनिक Clinique उत्पादों, इवेंट्स और ऑफ़र्स के बारे में जानकारी भेजने के लिए किया जाएगा। आप प्रत्येक न्‍यूजलैटर में अनसब्‍सक्राइब लिंक पर क्लिक करके किसी भी समय सदस्यता समाप्त कर सकते हैं। [ईएलसी स्थानीय कानूनी इकाई की] गोपनीयता प्रथाओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया हमारी गोपनीयता नीति देखें।
      *केवल पहली बार ग्राहकों के लिए उपलब्ध प्रस्ताव। देखें नियम और शर्तें

      धन्यवाद

      ऑफर कोड का उपयोग करें welcome10

      हमने आपको कोड ईमेल करदिया है -शायद ज़रुरत पड़े

      आप पहले से ही साइन अप कर चुके है

      हम देखते हैं कि आपको वर्तमान में
      Clinique.com विशेष ऑफ़र मिल रहे हैं

      *केवल पहली बार ग्राहकों के लिए उपलब्ध प्रस्ताव।